Event Blogging Se Paise Kaise Kamaye

Event Blogging (Wishing Website) Se Paise Kaise Kamaye : जिस घटना को हम लक्षित करते हैं और जिन घटनाओं के लिए हम एक Wishing Website बनाते हैं, जैसे कि गणतंत्र दिवस वायरल विशिंग स्क्रिप्ट (26 जनवरी 2020), अगर हमारी साइट उस घटना पर वायरल हो जाती है तो हम बहुत कमाते हैं क्यों.

कि लोग भी वेबसाइट को पसंद करना चाहते हैं जिसके कारण एक उपयोगकर्ता एक विशेष वेबसाइट को पसंद करता है, वह उस साइट के लिंक के माध्यम से उस घटना पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को शुभकामनाएं देता है और जिसके माध्यम से साइट का ट्रैफ़िक बढ़ता है और उसी समय विज्ञापनों पर क्लिक होता है जिससे हम कमाई करते हैं।

Event Blogging,Wishing website Se Paise Kaise Kamaye
Event Blogging,Wishing website Se Paise Kaise Kamaye

Wishing Website कैसे बनाये?


Diwali Kaise Manaye शीर्ष 10 विचार | दीवाली की शुभकामनाएँ – दीवाली की शुभकामनाएँ
हैप्पी गणतंत्र दिवस 2020 | गणतंत्र दिवस क्या है


WISHING WEBSITE क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? [2020]


Wishing Website बनाने के लिए हमें कुछ महत्वपूर्ण डोमेन, adsense / अन्य नेटवर्क आदि की आवश्यकता होती है। Wishing Website पर adsense का उपयोग करना बहुत ही जोखिम भरा होता है क्योंकि Wishing Website पर adsense disable होने का खतरा होता है। लेकिन अभी भी बहुत से ब्लॉगर Wishing Website से इस जोखिम के साथ अच्छी कमाई कर रहे हैं। इवेंट ब्लॉगिंग क्या है?

Event Blogging Kaise Start Kare, Event Blogging से पैसे कैसे कमाए इसकी पूरी जानकारी, Event Blogging के द्वारा २६ जनवरी २०२० को पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपके लिए अब से Wishing Website की लागत कम करना एक शानदार तरीका है, जानिए क्या है करने के लिए,

READ ALSO   How to make a website or free blog on Google

Domain के लिए: Wishing Website, सबसे पहले आपको एक नया डोमेन खरीदना होगा। यदि आप साइट पर adsense का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक मुफ्त डोमेन का भी उपयोग कर सकते हैं।

Adsense Account: एक Wishing Website पर Adsense Account को Approve करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन बहुत से ब्लॉगर एक डोमेन खरीदते हैं और उस पर एक साधारण ब्लॉग वेबसाइट बनाते हैं, 10-20 यूनिक पोस्ट लिखते हैं और फिर जब उन्हें उस डोमेन नेम पर Adsense Approval मिल जाता है तो चलिए php script को install करते है और एक Wishing Website बनाते है। आप Wishing साइट से कमाई करने के लिए सहबद्ध या अन्य नेटवर्क विज्ञापनों का भी उपयोग कर सकते हैं।

विशिंग स्क्रिप्ट: एक विशिंग वेबसाइट बनाने के लिए आपको एक php स्क्रिप्ट की आवश्यकता होती है, आप स्क्रिप्ट को स्वयं विकसित कर सकते हैं या फिर आप इंटरनेट पर आसानी से कई इच्छा-लिपि पाएंगे। जिसे आप संशोधित करके किसी भी घटना में बदल सकते हैं।

Create Website: इन सब के बाद आपको wordpress या blogger पर Wishing Website बनानी होगी और उस पर adsense या अन्य network ads लगाने होंगे।

Wishing Website बनाने के बाद क्या करें?


Wishing Website बनाने के बाद, आपको उन तरीकों का उपयोग करना होगा जो आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाएँ और आपको कमाएँ। एक बैकलिंक बनाएं, जो वेबसाइट की रैंकिंग को बढ़ाता है और घटनाओं की खोज करते समय, आपकी साइट को खोज इंजन में रैंक किया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर समूहों के माध्यम से अपनी इच्छा वेबसाइट को बढ़ावा दें, ताकि आय के माध्यम से आपके विज्ञापनों में ट्रैफ़िक आए। आप वेबसाइट को बढ़ावा देने के लिए अन्य वास्तविक तरीकों का भी उपयोग कर सकते हैं।

READ ALSO   Successful Blogger Kaise Bane 2021

कौन-कौन से ईवेंट्स वेबसाइट पर विजिट करते हैं?


Wishing Website के लिए कुछ ईवेंट हैं जिन पर विशिंग साइट बहुत वायरल है और इन इवेंट के सर्च इंजन में सर्च करना भी बहुत अधिक है। इन घटनाओं में से कुछ नीचे दी गई हैं।

गणतंत्र दिवस वायरल विशिंग स्क्रिप्ट (26 जनवरी 2020)
नववर्ष की शुभकामना
स्वतंत्रता दिवस
गणतंत्र दिवस
क्रिसमस का दिन
वैलेंटाइन डे
दीपावली और होली
ईआईडी
आप कीवर्ड फाइंडर टूल के माध्यम से कई ईवेंट या कीवर्ड भी पा सकते हैं। और उस कीवर्ड पर एक Wishing वेबसाइट बनाएं।

निष्कर्ष के तौर पर

हम आशा करते हैं कि हम आपको Wishing Website के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने में सक्षम होंगे और आपको यह पोस्ट पसंद आएगी।