सरकार का प्लान कोरोना वायरस COVID-19 पर ऐसे होगा काम तमाम

कोरोना वायरस COVID-19 : 50 से भी ज्यादा देशों में कोरोनावायरस गुस्ताख कर चुका है भारत में भी उसकी मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती भी चली जा रही है हालांकि सरकार ने अपनी तैयारी का पूरा खुलासा करते हुए कहा है कि डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि को रोना से लड़ने के लिए हिंदुस्तान पूरी तरह से तैयार है.

स्क्रीन पर इन तस्वीरों और बयानों को सुनकर आपको भी एहसास हो रहा होगा कि मामला वाकई गंभीर है चीन और विदेशों का काल माना जा रहा था .

अब उसका वायरस भारत में न सिर्फ दस्तक दे चुका है बल्कि कई इंसानों के शरीर में दाखिल होकर उन्हें अपना मरीज बना चुका है एयरपोर्ट पर मुसाफिरों की स्क्रीनिंग अस्पताल में मरीजों का इलाज मैंने सांसद और मीडिया के माध्यम से देश के लोगों से सरकार की अपील सुल्तान के कई शहरों से हर रोज करुणा के संदिग्धों में कोरोना वायरस COVID-19 की पुष्टि हो रही है.

देश के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक भारत में कोरोना कोरोना वायरस COVID-19 से ग्रसित कुल 28 मरीज कंफर्म हो चुके हैं जिनमें से केरल के दिन मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज पूरा हो चुका बाकी 25 मरीजों में से 16 इटली के नागरिक हैं और बतौर टूरिस्ट भारत आए एक मरीज से तरीके ही इन सैलानियों का ड्राइवर है.

जो भारत का ही है इसके अलावा एक मरीज दिल्ली का जिस के संपर्क में आने से उसके पीछे रिश्तेदार भी कोरोना वायरस COVID-19 से ग्रसित हो गए जबकि आखिरी एक मरीज तेलंगाना का है यह जो इटालियन जो ग्रुप टूरिस्ट जो यहां पर घूमने के लिए आए हुए थे वेलकम टू इंडिया मनी फॉर स्क्रीनिंग पीपल कमिंग फ्रॉम इटली उनमें से एक व्यक्ति को बुखार हुआ जयपुर में उसको इन्वेस्टिगेट किया वह पॉजिटिव आया उसके सारे लोगों को आइसोलेट करके आइटीबीपी कैंप में तुरंत कर दिया घोषित करने के बाद जब उनकी टेस्टिंग कराई तो उसमें से 14 लोग जो है तो पॉजिटिव प्लस वन इंडियन ग्रुप को चलाने वाला ड्राइवर था.

READ ALSO   ajwa dates benefits for diabetes

भारत के बढ़ते कदम को रोकने के लिए भारत में तैयारी पुख्ता है स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कौन से लड़ने के लिए सरकार के एक-एक हथियार का खुलासा किया केंद्र सरकार पहले चरण में कोरोना वायरस COVID-19 की टेस्टिंग के लिए बना चुकी है जबकि तैयारी हर राज्य के अस्पतालों में वार्ड का इंतजाम किया जा रहा है अलग-अलग लोगों की जा चुकी है.

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी जबकि अभी तक सिर्फ 14 देशों से आए उसके लिए रवाना हो रही तेज नहीं अभी 9 बैटरी द्वारा स्टाइलिश कर दिए जिसमें से सात आठ कल शुरू हो गई है बाकी सब आज शुरू हो जाएगी 15 प्लस 19 खतरनाक है लेकिन सरकार की कोशिश है कि इसे लेकर फैलाई जा रही अफवाहों को जल्द से जल्द रोका जाए.

डर गया है कि जिसके शरीर में गुणा बारिश की पुष्टि हो रही है उसकी मौत पक्की है जबकि सच्चाई बिल्कुल अलग है एक तो कोई किसी भी तरह का हम आप सब सहयोग करें कोई पानी किसके बारे में नहीं चलना चाहिए क्योंकि बीमारी है इसे स्प्रेड होती है एक से दूसरे में जाती है जल्दी इसलिए प्रिकॉशंस लेने ज्यादा जरूरी है .

राइट इंफॉर्मेशन लोगों को देना बहुत जरूरी है साधारण प्रिकॉशंस सिंपल प्रिकॉशंस है इस वक्त जरूरत सजग सावधान और सतर्क रहने की है क्योंकि को रोना पर करारा वार करने का यही रामबाण है गलत जानकारी अफवाह दशरथ और भ्रम में पढ़ने के बदले पूर्णा भारत से दूर रहने की कोशिश कोरोना वायरस COVID-19 का काल बनेगा .

People also search for related topics :

READ ALSO   CoronaVirus या COVID-19 से घबराएं नहीं ऐसे बचें

Coronavirus,
Coronavirus India,
Coronavirus Delhi,
Coronavirus news,
Symptoms of coronavirus in humans,
Which mask is best for coronavirus?,
Coronavirus Live news,
How many cases of coronavirus in India,
Coronavirus symptoms and precautions,
Coronavirus in Delhi,
Coronavirus Agra,
Coronavirus in Agra,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *